Amavasya Dosh 2024: अमावस्या दोष वाली राशियों पर दुष्ट आत्माएं होती है सक्रिए, अमावस्या दोष क्या होता है?

Amavasya Dosh 2024: हिंदू पंचांग के अनुसार इस साल 2024 की पहली अमावस्या की तिथि 9 जनवरी 2024 रात 9 बजकर 11 मिनट से शुरू हो रही है. इसका प्रभाव कई राशियों पर पड़ने वाला है. पौराणिक मान्यताएं के अनुसार ये दिन शुभ नहीं होते है. इन दिनों ये राशियों वाले जातक को रात में नहीं निकलना चाहिए. अमावस्या की तिथि में दुष्ट आत्माएं सक्रिए हो जाती है.

Amavasya Dosh 2024 का समय

कई राशियों पर ये रात बहुत भारी है. इस साल धनु राशि में अमावस्या दोष लग रहा है. और भी कई राशी है जिन पर अमावस्या दोष लगाने जा रहा है. पंचांग के अनुसार 2024 में अमावस्या दोष 10 जनवरी से आरंभ और 11 जनवरी 2024 को रात 11 बजकर 5 मिनट पर समाप्त होगा.

अमावस्या दोष क्या है और ये कैसे बनता है?

अमावस्या दोष जब बनता है जब आपकी कुंडली में चंद्रमा और सूर्य एक ही भीव में साथ में बैठ होते हैं. इस कारण अमावस्या दोष बनता है.यह बेहद अशुभ योग माना जाता है. इस अशुभ तिथि में कई राशियों को सावधान रहने की जरुरत है.

वृषभ राशि (Taurus)

10 और 11 जनवरी के इन दो दिनों में, वृषभ राशि के जातकों को अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है। यदि आप कार्यालय या ऑफिस में काम कर रहे हैं, तो कृपया सतर्कता बनाए रखें। आपको इस समय में तकनीकी उपयोग करने का मौका मिलेगा, लेकिन कृपया ध्यान दें कि आपकी महत्वपूर्ण जानकारी किसी से लीक नहीं होती और लोग इसका दुरुपयोग नहीं करते। तकनीकी कार्यों के दौरान गोपनीयता की सख्ती से पालन करें। ध्यान दें कि आपके मोबाइल और लैपटॉप की स्क्रीन पर दूसरों की नजरें हो सकती हैं, इसलिए काम करने के बाद अपने उपकरणों को अवश्य लॉक करें।

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि वालों के लिए इस समय में काम से जुड़ी चुनौतियां बढ़ सकती हैं। यदि आप व्यापार कर रहे हैं, तो सतर्क रहें क्योंकि आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। व्यापारिक चिंताओं के बारे में ज्यादा सोचना आपको पूरे दिन व्यापार को घेर सकता है। सभी निर्णयों को सावधानीपूर्वक लें, क्योंकि चंद्रमा मन का कारक है और इस समय में दिल और दिमाग के बीच संतुलन बनाना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। भ्रम फैलाने वालों से दूर रहें और किसी की नकारात्मक बातों में पड़ने से बचें। अपने पूर्वजों की स्मृति को समर्थन करें और उन्हें आदर्शित करने का प्रयास करें।

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन व्यापारिक क्षेत्र में शुभ रहेगा, लेकिन विवाद से बचने के लिए अपने व्यापारिक साथी के साथ मिठास बनाए रखें। उनके साथ किसी विवाद की संभावना है, जिससे स्थिति अधिक जटिल हो सकती है। आपको अपने खाता विवरण की जाँच करने का सुझाव दिया जा सकता है, लॉस और प्रॉफिट के बीच का संतुलन ध्यान से समझना चाहिए। क्रोध को नियंत्रित रखें, गलत शब्दों से बचें, जिससे मुश्किलें और बढ़ सकती हैं।

Disclaimer: यहां सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Clickinnews.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

Kaju Khane Ke Fayde In Hindi: काजू खाने के फायदे, नुकसान और काजू के सेवन करने का तरीका

Money Plant: धन लाभ के लिए मनी प्लांट किस दिन लगाना चाहिए? इस दिन होता है लक्ष्मी माता का दिन