Lucky Plants: मां लक्ष्मी लगाएंगी धन का अंबार, साल 2024 में घर में लगाये ये पौधे

Lucky Plants Year 2024: सभी लोगो को यह आशा होती है कि नए साल पर मां लक्ष्मी की कृपा हो। ज्योतिष शास्त्र में धन की वृद्धि के लिए कई उपायों का वर्णन है। वास्तुशास्त्र में कुछ ऐसे पौधों का सुझाव दिया गया है, जिन्हें घर में रखने या लगाने से मां लक्ष्मी जी की कृपा हो सकती है। जिससे आप अपनी धन की कमी को पूरा कर पायेगे.

2023 समाप्त होने का समय आ रहा है हम नए साल 2024 में कदम रखने वाले है. और नए साल की शुरुआत में यदि कुछ उपाय किए जाएं, तो व्यक्ति को आने वाले जीवन में किसी भी प्रकार की परेशानी से बचाया जा सकता है।

New Year 2024-वास्तविकता में, ऐसे कई पौधे हैं जिनका घर में लगाने या रखने से फायदा हो सकता है, और इन पोधों को घर की सही दिशा में रखकर व्यक्ति को धनवान बनने में सहायता मिल सकती है। ये उपाय आपके जीवन में सुख-शांति लाने में मदद कर सकते हैं। जो लोग ये चाहते है कि आने वाला नया साल 2024 उनके लिए धन-संपदा से भरपूर हो तो घर में कुछ ऐसे पौधे लगा ले जो शुभ माने जाते हैं और जिनमें मां लक्ष्मी का आशीर्वाद हो सकता है।

Lucky Plants 2024-घर में लगाएं ये पौधे

तुलसी का पौधा

साल 2023 अगर आपका अच्छा नहीं गुजरा है. तो अपनी आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए नए साल 2024 में घर में लगा ले तुलसी का पौधा कहा जाता है तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है. इस पोधे को घर के आगन या घर की उत्तर-पूर्व दिशा में लगाना चाहिये. शाम के समय में तुलसी के पास दीपक जलाएं. और सुबह सुबह तुलसी को जल चढ़ाने का मंत्र बोलना चाहिए.

मनी प्लांट

नए साल के अवसर पर घर में मनी प्लांट रखने या लगाने से धन का आगमन होता है। इससे व्यक्ति के घर में आर्थिक स्थिति मजबूत होती है और वास्तुशास्त्र के अनुसार इसे शुभ माना जाता है। मनी प्लांट रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है और इसे विशेषता से दक्षिण-पूर्व दिशा में रखना अच्छा माना जाता है, क्योंकि मान्यता है कि इस दिशा में भगवान गणेश का वास होता है।

हरसिंगार

हिंदू शास्त्रों में हरसिंगार के पौधे को विशेष महत्व है। इस पौधे से निकलने वाले फूल को मां लक्ष्मी को अत्यंत प्रिय माना जाता है, जिससे घर में नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और सुख-शांति का आभास होता है। इस पौधे की देखभाल से घर में सुख-समृद्धि की वातावरण बनी रहती है।

शमी का पेड़

हिंदू शास्त्रों में शमी के पौधे को बहुत अद्भुत और पवित्र माना जाता है। 2024 में इसे अपने घर में लगाना अत्यंत शुभ माना जा सकता है, जिससे शनि देव प्रसन्न होते हैं और घर में सुख-समृद्धि की बरसात होती है। इससे मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है और भक्तों को धन समृद्धि का अनुभव होता है। यह कहा जाता है कि जहां-जहां शमी का पेड़ होता है, वहां नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होता।