Reliance Jio Webcam: रिलायंस जियो वेबकैम से करे टीवी पर विडियो कॉल, जानें फीचर, प्राइस

Reliance Jio Webcam price and feature: जियो अपने ग्राहकों के लिए नए नए प्रोडक्ट मार्किट में ला रही है, नये डिजाईन के मोबाइल, गेजेट ने लोगो का ध्यान अपनी और किया है. इस बार जिओ विडियो कॉल के लिए Reliance Jio Webcam को लाँच किया है जिसके माध्यम से आप अपने टीवी पर वीडियो कॉल कर सकते है, यह वेबकैम JioTVCalling और JioMeet एप्लिकेशन के साथ उपयोग में लाया जा सकता है और कई लोकप्रिय एप्लिकेशन जैसे Microsoft Teams, Zoom आदि के साथ भी प्रयोग में ले सकते है.

Reliance Jio Webcam के फीचर

उया एक USB webcam है इस Webcam के जरिये से आप पारिवारिक कॉल, समूह मीटिंग और यहां तक कि व्यक्तिगत मीटिंग के लिए विडियो कॉल के जरिये जुड़ने में आसानी होती है. इस वेबकैम की सबसे खास विशेषताओं में से एक अन्दर लगा माइक्रोफ़ोन है जो 4 मीटर दूर तक ऑडियो को साफ़ साफ़ उठा सकता है।

कंपनी का दावा है कि ये वेबकेम कम रोशनी में भी स्पष्ट तस्वीरें को दिखता है. इससे विडियो कॉल करना आपके लिए एक नया अनुभब होगा. इसका केमरा 120 डिग्री के क्षेत्र को कवर करता है. Jio USB वेबकैम लंबी दूरी के ऑडियो के साथ अल्ट्रा-वाइड एचडी वीडियो प्रदान करता है।

JioTV कैमरा एक आगे एक शटर लगा हुआ है जो आपकी गोपनीयता के लिए लगाया गया है कि जब वेबकैम उपयोग में नहीं आता है तब ये शटर बंद हो जाता है।

Reliance Jio Webcam का उपयोग

Jio TV का उपयोग करके वीडियो कॉल करने के लिए Jio USB वेबकैम का उपयोग करने के लिए, बस USB इंटरफ़ेस के माध्यम से वेबकैम को अपने टीवी से कनेक्ट करें। एक बार कनेक्ट होने के बाद, आप वीडियो कॉल करना शुरू करने के लिए JioTVCalling या JioMeet एप्लिकेशन का उपयोग कर सकते हैं।

Reliance Jio Webcam की कीमत

Jio USB वेबकैम रिलायंस डिजिटल और JioMart पर 2,999 रुपये की कीमत पर खरीदने के लिए उपलब्ध है। यह 1 साल की निर्माता वारंटी के साथ आता है। JioTVCamera, Jio सेट-टॉप बॉक्स पर JioJoin ऐप का उपयोग करके टीवी के माध्यम से फुल-स्क्रीन वीडियो कॉल कर सकते है।

Reliance Jio Webcam को टीवी से कैसे कनेक्ट करे

  1. सबसे पहले अपने कैमरे को यूएसबी के माध्यम से सेट-टॉप बॉक्स से कनेक्ट करें और सेट-टॉप बॉक्स को रीबूट करें
  2. JioJoin एप्लिकेशन open करें.
  3. कॉन्फ़िगरेशन शुरू करने के लिए ‘ओटीपी जेनरेट‘ करने के लिए कहा जाएगा
  4. जैसे ही आप ‘जनरेट ओटीपी’ पर क्लिक करेंगे.
  5. आपके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाएगा.
  6. प्राप्त ओटीपी दर्ज करें.
  7. और ‘आगे बढ़ें’ पर क्लिक करें.
  8. आपका Jio सेट-टॉप बॉक्स आपके 10-अंकीय Jio फिक्स्ड वॉयस नंबर से कॉन्फ़िगर हो जाएगा

Lucky Plants: मां लक्ष्मी लगाएंगी धन का अंबार, साल 2024 में घर में लगाये ये पौधे

Second Hand Vehicle Loan: पुरानी गाड़ी पर लोन कैसे ले, जाने बैंक और उनकी व्याज दरे