Money Plant: धन लाभ के लिए मनी प्लांट किस दिन लगाना चाहिए? इस दिन होता है लक्ष्मी माता का दिन

money plant kis din lagaen : मनी प्लांट को धन और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। पर बहुत से लोग धन लाभ के लिए घर में मनी प्लांट तो लगाते है. पर मनी प्लांट किस दिन लगाना चाहिए? इसकी सही जानकारी ना होने के कारण लोग गलत दिन चुनकर अपने घर इस पोधे को लगा लेते है. जिसकी वजह से उनको लाभ की जगह हानी का सामना करना पड़ सकता है. अगर आप मनी प्लांट लगाने के सही दिशा और सही दिन चुनते है तो ये आपके जीवन में कई तरह के लाभ दे सकते है.

मनी प्लांट, जिसे लोग ‘मोनी’ भी कहते हैं, एक पौधा है जो धन और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। इसे घरों में सौभाग्य और समृद्धि लाने के लिए रखा जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि मनी प्लांट को लगाने का सही दिन भी है? इस लेख में, हम जानेंगे कि मनी प्लांट को किस दिन लगाना चाहिए

घर में सुख-समृद्धि की प्राप्ति के लिए वास्तु शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं, जिनमें से एक है मनी प्लांट को घर में रखना है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में मनी प्लांट लगाना अत्यंत शुभ होता है। यह देखा गया है कि अनेक लोग अपने घरों में और दुकानों में भी मनी प्लांट लगाते हैं। माना जाता है कि मनी प्लांट को रखने से समृद्धि आती है और नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। मनी प्लांट को घर या दुकान में रखने से पहले इसके लगाने के बारे में फ्जानकारी होना जरुरी है.

इन दिनों में लगाना चाहिए मनी प्लांट

  1. सोमवार (Monday): मनी प्लांट को सोमवार को लगाना एक शुभ समय माना जाता है। सोमवार को चंद्रमा का दिन माना जाता है और मनी प्लांट को लगाने से घर में शांति और समृद्धि मिलती है।
  2. बृहस्पतिवार (Thursday): बृहस्पतिवार को धन का दिन माना जाता है और मनी प्लांट को इस दिन लगाने से आर्थिक स्थिति में सुधार होता है। इसके अलावा, इस दिन पौधे को गुड़ और जग्गरी के साथ पानी में डालकर पूजन किया जा सकता है।
  3. शुक्रवार (Friday): शुक्रवार को लक्ष्मी माता का दिन माना जाता है, जो धन और समृद्धि की देवी हैं। मनी प्लांट को शुक्रवार को लगाने से घर में धन की वृद्धि होती है और व्यापार में उन्नति होती है।
  4. रविवार (Sunday): रविवार को सूर्य देव का दिन माना जाता है और मनी प्लांट को रविवार को लगाने से घर में प्रकाश और ऊर्जा मिलती है। इस दिन पौधे को धुप में रखना भी शुभ माना जाता है।

मनी प्लांट को लगाने का सही दिन चयन करने से घर में धन, समृद्धि, और सौभाग्य की वृद्धि होती है। यदि आप इस पौधे को सही दिन पर लगाएंगे तो आपकी जिंदगी में नए आस्थाएं और संघर्ष को पार करने की क्षमता मिलेगी। धन की बौछार आपके द्वार खुलेगा और आप एक समृद्ध जीवन का आनंद उठा सकेंगे।