Tata Tiago Electric Car Price: कम कीमत में ज्यादा फीचर्स, जानें क्या है इसकी खासियत

Tata Tiago Electric: टाटा अपनी गाडियों के लिए पहले से ही पॉपुलर है ज्यादातर लोगो की ये पहली पसंद होती है. टाटा की पेट्रोल और डीजल गाडियों का कोई जबाब नहीं है. ये अपनी गाडियों को पहले से ज्यादा मजबूत और अच्छा डिजाईन दे रही है. काफी तेजी से बढ़ रहे इलेक्ट्रिक वाहन के बाज़ार को देखते हुए Tata ने अपनी Tata Tiago Electric को कम कीमत में भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया है जिसकी डिमांड दिन पर दिन बढती जा रही है

टाटा ने सिंतबर 2022 में अपनी एक इलेक्ट्रिक हैचबैक को भारतीय बाजार में उतारा था. टाटा इलेक्ट्रिक हैचबैक लोगो के बीच काफी पॉपुलर हो गई. इस tata Electric vehicle की 10,000 से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग भी हो गई और इसकी बुकिंग बढती जा रही है.

कम बजट सेगमेंट इलेक्ट्रिक कार लोगो को काफी पसंद आ रही है. Tata Tiago Electric कंपनी ने लोगो के बजट को देखते हुए अपनी car में अच्छे एडवांस फीचर्स के साथ मजबूती का भी दयां रखा है. मजबूती की बात करे तो टाटा की गाडियों को 5 रेटिंग में से 4 रेटिंग मिला है.

क्या है Tiago Electric Car के फीचर्स (Tata Tiago Electric Car Features)

EV सेगमेंट में ये एक बजट सेगमेंट इलेक्ट्रिक कार है. इसमें आपको Android Auto और Apple CarPlay की कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है. Tata Tiago Electric को चार वेरिएंट्स और दो बैटरी ऑप्शन्स के साथ बाजार में उतारा है। जो बेहतर सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आती है।

Tiago Electric में आपको 19.2 kWh का बैटरी पैक मिलता है जो आपको 250 किलोमीटर की रेंज ऑफर करता है 24 kWh का बैटरी पैक की बात करे तो Tata Tiago Electric Car 315 किलोमीटर का ड्राइव रेंज मिल जाता है।

tata tiago electric interior की बात करे तो ये car आपको एक अलग ही look देती है इसमें आपको चार स्पीकर वाला हरमन साउंड सिस्टम AC जैसे एडवांस फीचर्स के अलावा कंपनी इसमें रेन-सेंसिंग वाइपर्स, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स भी उपलब्ध कराती है।

Tata Tiago Electric Price क्या है

Tiago Electric Car के फीचर्स को देखते हुए यह इलेक्ट्रिक कार मार्केट में 9.05 लाख रुपये से लेकर 12.59 लाख रुपये के बीच मिल जाती है.

Read Also:

Leave a Comment