IPL 2024: आईपीएल के टॉप 5 सबसे महंगे भारतीय क्रिकेटर, जिन पर लगी करोड़ो की बोली

IPL 2024 Expensive Indian Player: ipl 2024 ऑक्शन में महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट में इन 5 भारतीय क्रिकेटरो पर करोड़ो की बोली लगी. सबसे ज्यादा की बोली ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस 20 करोड़ रुपये के पार पहुंची. लेकिन कुछ ही देर बाद मिचेल स्टार्क ने उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया. मिचेल को केकेआर की टीम ने 24.75 करोड़ रुपये में खरीदकर इतिहास बना दिया. लेकिन बात करे सबसे मंहगे भारतीय 5 खिलाड़ी की जो आईपीएल 2024 के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं।

आईपीएल 2024 ऑक्शन का आयोजन पहली बार दुबई में 19 दिसंबर को हुआ. सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी ने अपनि टीम में शामिल करने के लिए प्लेयर्स पर करोड़ो की बोली लगायी. भारत के हर्षल पटेल सबसे मंहगे बिकने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल है.

IPL 2024 में भारत के ये है 5 सबसे महंगे खिलाड़ी

1. हर्षल पटेल (Harshal Patel)

IPL 2024 में बिकने वाले ये पहले भारतीय क्रिकेटर है. जिन पर पंजाब किंग्स ने अपनी टीम का हिस्सा बनाने के लिए 11.75 करोड़ रुपये की बोली लगायी. ipl session 2024 के सबसे मंहगे भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में सबसे ऊपर है. जिन पर करोड़ो रुपये की नीलामी हुयी.

2. समीर रिजवी (Sameer Rizvi)

चेन्नई सुपर किंग्स के समीर रिजवी का नाम भारत के महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर है. इनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था. यूपी टी20 लीग में शानदार परफॉर्मेंस के बाद सीएसके ने भरोसा जताते हुए 8.40 करोड़ रुपये में अपनी टीम के साथ जोड़ा. यूपी टी20 लीग में समीर रिजवी ने लोगो का ध्यान अपनी ओर खींचा.

3. शाहरुख खान (Shah Rukh Khan)

भारत के महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर है शाहरुख खान का नाम है. इनको 7.40 करोड़ रुपये में गुजरात टाइटंस ने ख़रीदा. शाहरुख को खरीदने के लिए पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस ने करोडो रुपये का दाव खेला. जिसमे गुजरात टाइटंस ने बाजी मार ली और अब शाहरुख खान गुजरात टाइटंस की टीम से खेलेगे.

4.कुमार कुशाग्र (Kumar Kushagra)

दिल्ली कैपिटल्स के कुमार कुशाग्र भारत के महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट में चौथे नंबर पर है. कुमार कुशाग्र का बेस प्राइस 20 लाख रुपये था जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने 7.20 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपनी टीम का हिस्सा बना लिया. कुशाग्र को लेने के लिए सीएसके ने पहले बोली लगायी और गुजरात टाइटंस ने भी करोड़ो दाव खेला लेकिन दिल्ली ने कुमार कुशाग्र अपने खेमे में शामिल कर लिया.

5. शिवम मावी (Shivam Mavi)

भारत के महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर शिवम मावी का नाम है, शिवम मावी ने अपने पिछले ipl में शानदार परफोर्मांस की वजह से आईपीएल 2024 के आक्सन में लखनऊ सुपर जायंट्स ने 6.40 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया। शिवम मावी पहले कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का हिस्सा थे.

Top 5 Most Expensive Indian Player List IPL 2024

हर्षल पटेल (Harshal Patel)पंजाब किंग्स11.75 करोड़ रुपये
समीर रिजवी (Sameer Rizvi)चेन्नई सुपर किंग्स8.40 करोड़ रुपये
शाहरुख खान (Shah Rukh Khan)गुजरात टाइटंस7.40 करोड़ रुपये
कुमार कुशाग्र (Kumar Kushagra)दिल्ली कैपिटल्स7.20 करोड़ रुपये
शिवम मावी (Shivam Mavi)लखनऊ सुपर जायंट्स6.40 करोड़ रुपये