Vastu Tips For Money: पैसो की तंगी से बचना है तो भूलकर भी न रखे पर्स में ये चीजें, वरना 2024 में हो जाएंगे कंगाल

Vastu Tips For Money: हर कोई चाहता है कि माँ लक्ष्‍मी की कृपा होती है. पर कुछ वास्तु के अनुसार कही ना कही कुछ कमी रहा जाती है जिसके कारण आपको पैसो की तंगी का सामना करना पड़ता है. और कभी भी पर्स में पैसा नहीं ठहरता है. अगर आप चाहते है कि आपका पर्स या बटुआ हमेशा नकदी से भरा रहे? और आप पर मां लक्ष्‍मी की कृपा होती रहे तो भूलकर भी न रखे पर्स या बटुआ में ये चीजें वरना 2024 में कंगाली का सामना करना पड़ सकता है.

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि पर्स में रखी नकारात्मक चीजें आपके पर्स या बटुआ को खाली कर सकती है. लेकिन कई लोगों अपनी ही कुछ गलती से कंगाल हो जाते है. जिसकी वजह से कभी-कभी पैसे उधार लेने की भी जरूरत पड़ जाती है. अगर आप चाहते है की आने वाला साल आपके लिए अच्छा हो और लक्ष्‍मी की कृपा आप पर बरसती रहे तो पर्स या बटुआ से हमेशा के इए निकाल ले 6 चीजें जो आपकी कंगाली का कारण हो सकता है.

Vastu Tips For Money: पर्स में भूलकर भी न रखे ये चीजें

आप पर्स को किसी भी रंग या किसी भी डिज़ाइन का रखते हो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है. पर पर्स को में क्या रखना है क्या नहीं ये सब वास्तु शास्त्र में बताया गया है. नकारात्मक चीजें पर्स खाली कर देती हैं इसलिए कुछ पर्स से तुरंत हटा देना सही होगा. जैसे-

धारधार वस्तुएं

पर्स में कभी भी भूलकर भी चाकू, सुई, चाबी जैसी नुकीली धातु की वस्तुएं नहीं रखनी चाहिए. इससे आपको धन हानी होती है और व्यक्ति का जीवन धीरे-धीरे गरीबी में और आने लगता है. अगर आप पर्स में नुकीली धातु की वस्तुएं रखते है तो ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. और कभी कभी तो खुद को हानी होने की संभाबना हो जाती है.

देवी-देवताओं की तस्वीर

हिन्दू धर्म में देवी देवताओ को पूज्यनीय माना जाता है. कभी भी पर्स भगवान की तस्वीर नहीं रखनी चाहिए. पर कई लोगो है तो अपने पर्स में भगवान की तस्वीर रखता सही मनाते है. ये उन पर निर्भर करता है. लेकिन आप घर से निकलकर हर जगह जाते है जहा पर देवी-देवताओं की तस्वीर ले जाना सही नहीं होता है.

अपने पूर्वजों की तस्वीर

हिन्दू शास्त्र के अनुसार पर्स में पूर्वजों की तस्वीरें रखना भी गलत है. पूर्वजों का सम्मान करना चाहिए न की साथ में सर समय अपने साथ रखना चाहिए. वास्तु के हिसाब से अपने पूर्वजों की तस्वीर को कभी भी पर्स में नहीं रखना चाहिए. इससे आर्थिक तंगी आ सकती है. पूर्वजों की तस्वीर को घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में लगाएं. जिसे आप पर पूर्वजों का आशीर्वाद बना रहे. और साथ लक्ष्‍मी की कृपा आप पर रहे.

पुराने बिल या रसीद

अगर आप घर या दुकान का हिसाब किताब अपने पर्स में रखते है. तो ये गलत है. बास्तु के अनुसार पुरानी बिल या रसीद को पर्स नहीं रखना चाहिए. पुराने फटे हुए बिल या रसीद को तुरंत पर्स से निकाल देना ही सही होता है.

फटे पुराने नोट

बहुत लोगो को पुराने और नए नोट को पर्स में रखना अच्छा लगता है. लेकिन ज्यादा पुराने नोट जो फट गए हो उनको तुरंत निकाल देना चाहिए. ये कंगाली के संकेत की और इशारा करता है. फटे नोटों को बदलकर नए नोट पर्स में रखे. जिससे माँ लक्ष्‍मी की कृपा होती है.

खाने की चीजें

आपके पास पैसा नहीं टिकता है. तो पर्स में खाने की चीजो को बिल्‍कुल भी नहीं रखना चाहिए. पर्स में पैसो को रखा जाता है अगर पर्स में खाने की चीजों को रखते है तो पर्स के साथ कागज के नोट ख़राब हो सकते है.