Aadhar Card Loan Urgent: तुरंत 20,000 लोन आधार कार्ड से कैसे निकाले?

अगर आपको तत्काल पैसों की जरूरत है, तो आधार कार्ड से 20,000 रुपये का लोन बहुत ही कम ब्याज दर पर प्राप्त कर सकते हैं। इस आर्टिकल में हम आधार कार्ड से लोन लेने की पूरी प्रक्रिया के बारे में जानकारी देंगे। आइए जानते हैं कि 20,000 रुपये का आधार कार्ड लोन कैसे मिलेगा।

पैसों की जरूरत कभी भी पड़ सकती है और तुरंत लोन की आवश्यकता हो सकती है। ऐसे में आप आधार कार्ड द्वारा आसानी से लोन प्राप्त कर सकते हैं, जिसके लिए आपको बैंक जाने की भी जरुरत नहीं होगी। आपको बस अपने मोबाइल से लोन के लिए आवेदन करना होगा और केवल 5 मिनट में 20,000 रुपये आपके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे।

Aadhar Card Loan 20,000

भारत का कोई भी नागरिक इस लोन के पात्र है, बस उसके पास आधार कार्ड होना जरूरी है। आधार कार्ड डिटेल्स से 20,000 रुपये का पर्सनल लोन अपने अकाउंट में ले सकते हैं। चाहे वह महिला हो, स्टूडेंट हो, या व्यापारी जगत के पुरुष, सभी लोन के पात्र हैं।

स्टूडेंट आधार कार्ड लोन – बहुत से स्टूडेंट्स को पैसों की तत्काल जरूरत पड़ जाती है, जैसे स्कूल या कॉलेज की फीस, किताबों के लिए, या अन्य किसी काम के लिए। ऐसे में अगर आप किसी से पैसा उधार नहीं लेना चाहते हैं, तो आधार कार्ड की मदद से लोन ले सकते हैं और बाद में कम ब्याज दर पर पूरा पैसा वापस कर सकते हैं। स्टूडेंट आधार कार्ड लोन के बारे में पूरी जानकारी इस पोस्ट में मिल जाएगी।

महिला आधार कार्ड लोन – अगर कोई महिला अपना बिज़नेस कर रही है, नया व्यापार शुरू करना चाहती है, या फिर किसी मेडिकल जरूरत या अन्य किसी काम को पूरा करने के लिए पैसों की जरूरत है, तो आधार कार्ड से लोन लेकर अपनी जरूरत को पूरा कर सकती है। आधार कार्ड लोन की मदद से कोई भी महिला 20,000 रुपये तक का लोन ले सकती है।

व्यापार के लिए आधार कार्ड लोन – नया व्यापार करना हो या पुराने व्यापार को आगे बढ़ाना हो, जिसके लिए आपको लोन की आवश्यकता है, तो आप अपने आधार कार्ड से लोन ले पाएंगे। इसके लिए आपको अपने बारे में और आधार डिटेल्स को लोन संस्था के साथ शेयर करना होगा, जिसके बाद आपको तुरंत 20,000 रुपये का लोन मिल जाएगा।

आधार कार्ड पर लोन लेने फायदे | Benefits of Aadhar Card Loan

  1. कोई भी व्यापारी, गरीब किसान, या महिला आधार कार्ड पर लोन ले सकता है।
  2. आप 1,000 रुपये से लेकर 1 लाख रुपये तक का लोन ले सकते हैं।
  3. 125 से भी अधिक बैंक आधार कार्ड पर लोन प्रदान करती हैं।
  4. भारत के किसी भी कोने से आधार कार्ड के माध्यम से लोन लिया जा सकता है।
  5. लोन कम ब्याज दर पर मिलता है।
  6. जन समर्थ योजना के तहत आधार कार्ड पर लोन लिया जा सकता है।
  7. आधार कार्ड लोन चुकाने के लिए 1 से 2 साल तक का समय मिलता है।

Read Also

आधार कार्ड से तुरंत 20,000 लोन कैसे निकाले?

ऑनलाइन पर्सनल लोन आधार कार्ड से कैसे लें – जन समर्थ लोन स्कीम के तहत आधार कार्ड पर ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से लोन दिया जाता है। इस योजना को 6 जून 2022 को भारत सरकार द्वारा शुरू किया गया था। जन समर्थ लोन योजना के तहत आप 20,000 रुपये तक का तुरंत लोन प्राप्त कर सकते हैं। यह एक सरल और आसान आधार लोन प्रक्रिया है।

मोबाइल की मदद से ऑनलाइन लोन ऐप से आधार कार्ड लोन लिया जाता है। Paisabazar.com ऐप, mPokket ऐप, Kissht ऐप, Paysense, और Navi लोन ऐप की सहायता से आधार कार्ड पर 10,000 से 5,00,000 रुपये तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं। मोबाइल ऐप से लोन लेने के लिए पैन कार्ड की डिटेल्स और KYC की पूरी प्रक्रिया करनी होती है। ये मोबाइल ऐप सिबिल स्कोर को देखकर आधार कार्ड पर लोन (Aadhar Card Loan app) देते हैं।

अगर आपका सिबिल स्कोर 800 से अधिक है तो आपको तुरंत आधार लोन मिल जाएगा। कम सिबिल स्कोर पर भी कई बैंक हैं जो आधार कार्ड और पैन कार्ड पर तुरंत पर्सनल लोन देती हैं।

आधार कार्ड लोन पात्रता (Aadhar Card Loan Eligibility)

  • आधार कार्ड पर लोन लेने के लिए आवश्यक शर्तें:
  • भारतीय नागरिकता होनी चाहिए।
  • आपकी आयु 21 वर्ष से 58 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
  • आपके पास एक चालू बैंक खाता होना चाहिए।
  • आधार कार्ड के साथ पैन कार्ड होना जरूरी है।
  • आपका मोबाइल नंबर आधार कार्ड से जुड़ा होना चाहिए।
  • 20,000 रुपये से अधिक के पर्सनल लोन के लिए आपका सिबिल स्कोर 750 से अधिक होना चाहिए।
  • एक मोबाइल नंबर होना चाहिए, जिससे समय-समय पर आपको अपडेट एसएमएस के जरिये मिल सकें।

आधार कार्ड से लोन के लिए ऑफलाइन आवेदन कैसे करें | Aadhar Card Loan

सरकार ने युवाओं को आगे बढ़ने के लिए कई योजनाओं का गठन किया है। यदि किसी को अपने बिज़नेस या अन्य किसी जरूरत के लिए पैसों की आवश्यकता होती है, तो वे सरकार की लोन स्कीम का लाभ उठा सकते हैं। सरकार ने व्यापार जगत के लोगों के लिए मुद्रा लोन योजना शुरू की है। आधार कार्ड की मदद से मुद्रा लोन के तहत 50,000 से 10 लाख रुपये तक का लोन ले सकते हैं।

तुरंत पैसों की आवश्यकता को पूरा करने के लिए जन समर्थ लोन स्कीम से 20,000 रुपये का पर्सनल लोन आधार कार्ड पर बिना किसी परेशानी के लिया जा सकता है। यदि आपको ऑनलाइन आधार लोन लेने में कोई परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, तो आप नजदीकी बैंक शाखा में जाकर सभी योजनाओं के बारे में बैंक लोन अधिकारी से जानकारी ले सकते हैं।

जानकारी के अनुसार, बैंक से लोन का फॉर्म लेकर उसे भरने के बाद आवश्यक दस्तावेज संलग्न करना है और फॉर्म को लोन अधिकारी के पास जमा कर देना है। सभी कागजात सही होने पर कुछ ही दिनों में लोन राशि आपके बैंक खाते में मिल जाएगी।

Aadhar card loan 20000 online apply | जन समर्थ लोन आवेदन कैसे करें?

  • तुरंत आधार कार्ड लोन के लिए जन समर्थ लोन ऑफिशियल पोर्टल पर जाकर रजिस्टर करें।
  • सबसे पहले, अपना मोबाइल नंबर डालें और कैप्चा कोड दर्ज करें।
  • टर्म्स एंड कंडीशन पर क्लिक करके ओटीपी प्राप्त करें।
  • यहां पर आपको “एजुकेशन लोन”, “एग्री लोन” और “बिजनेस लोन” के विकल्प दिखाई देंगे।
  • जिस प्रकार का लोन चाहिए, उसे चुनें।
  • 20,000 रुपये का पर्सनल लोन आधार कार्ड पर लेने के लिए अपना आधार नंबर दर्ज करें।
  • आधार नंबर के बाद पैन कार्ड की डिटेल्स साझा करें।
  • सभी दस्तावेज सही मिलने पर लोन राशि आपके खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी।

निष्कर्ष

इस पोस्ट के माध्यम से हमने विस्तार से बताया है कि 20,000 रुपये का तुरंत लोन कैसे लिया जा सकता है। केवल 5 मिनट में आधार कार्ड लोन लेने के लिए जन समर्थ लोन योजना के तहत आवेदन करके सीधे अपने अकाउंट में पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं। कई मोबाइल एप्लिकेशन हैं जो आपको आधार कार्ड पर लोन देती हैं, लेकिन इनका ब्याज दर 12% से लेकर 24% सालाना तक हो सकता है। कम ब्याज दर पर लोन लेने के लिए सरकारी लोन स्कीम को चुनें।