Aadhar Card Loan Urgent: तुरंत 20,000 लोन आधार कार्ड से कैसे निकाले?

Aadhar card loan 20000 online apply – तत्काल पैसो की जरूरत है तो आधार कार्ड से निकाले 20000 का लोन बहुत ही कम व्याज दर पर, Aadhar Card Loan 20 000 कैसे मिलता है. आधार कार्ड के माध्यम से लोन लेने के लिए इस आर्टिकल को पूरा पढ़े यहाँ आपको कम व्याज दर पर आधार कार्ड से लोन लेने के बारे में जानकरी दी गयी है तो चलिए जानते है 20000 आधार कार्ड लोन कैसे मिलेगा.

पैसो की जरुरत कभी भी पड़ सकती है जिसके लिए तुरंत लोन की आवश्यकता है तो आधार कार्ड द्वारा आसानी से लोन प्राप्त कर सकते हैं। जिसके लिए आपको बैंक जाने की जरुरत भी नहीं पड़ेगी. बस आपको अपने मोबाइल से loan के लिए आवेदन करना होगा. सिर्फ 5 मिनट में 20,000 रुपये लोन आपके अकाउंट में ट्रान्सफर कर दिए जाते है.

Aadhar Card Loan 20,000

भारत का कोई भी नागरिक इस लोन के पात्र है बस उसके पास आधार कार्ड होना जरुरी है. आधार कार्ड डिटेल्स से 20 000 का पर्सनल लोन अपने अकाउंट में ले सकते है. महिला हो या स्टूडेंट या फिर व्यापारी जगत के पुरुष सभी लोन के पात्र है.

स्टूडेंट आधार कार्ड लोन– बहुत से स्टूडेंट होते है जिनको पैसो की तत्काल जरुरत पड़ जाती है. जैसे – स्कूल या कोलेज की फीस, किताबो के लिए, अन्य किसी काम के लिए. जिसके लिए आप अपने किसी करीबी से पैसा उधार लेते है पर ये हर किसी के लिए संभव नहीं है. अगर आपको पैसो की जरूरत है जिसके लिए किसी से पैसा नहीं लेना चाहते है तो आधार कार्ड की मदद से लोन ले सकते है और बाद में पूरा पैसा कम व्याज दर पर वापस कर सकते है student aadhar card 20000 loan kaise le के बारे में पूरी जानकारी इस पोस्ट मिल जाएगी.

महिला आधार कार्ड लोन– अगर कोई महिला अपना बिज़नेस कर रही है या नया व्यापार शुरू करने जा रही है या फिर किसी मेडिकल जरूरत या अन्य किसी काम को पूरा करने के लिए पैसो की जरुरत है. तो आधार कार्ड से लोन लेकर अपनी जरूरत को पूरा कर सकती है. आधार कार्ड लोन की मदद से कोई भी महिला 20000 तक का लोन ले सकती है.

व्यापार के लिए आधार कार्ड लोन – नया व्यापार करना हो या पुराने व्यापार को आगे बढ़ाना हो जिसके लिए आपको लोन की आवश्यकता है. तो आप अपने आधार कार्ड से लोन ले पायेगे जिसके लिए आपको अपने बारे में और आधार डिटेल्स को loan संस्था के साथ शेयर करना होगा. जिसके बाद 20000 का तुरंत लोन मिल जायेगा.

आधार कार्ड पर लोन लेने फायदे | Benefits of Aadhar Card Loan

  1. कोई भी व्यापारी, गरीव किसान, या महिला आधार कार्ड पर लोन ले सकता है.
  2. 1000 से लेकर 1 लाख तक का लोन ले सकते है.
  3. 125 से भी अधिक बैंक आधार कार्ड पर लोन देने का कार्य करती है.
  4. भारत के किसी भी कोने से आधार लोन ले सकते है.
  5. कम व्याज दर पर लोन मिलता है.
  6. जन समर्थ योजना के तहत आधार कार्ड लोन ले सकते है.
  7. आधार लोन चुकाने के लिए 1 से 2 साल तक का समय मिलता है.

Read Also

आधार कार्ड से तुरंत 20,000 लोन कैसे निकाले?

ऑनलाइन पर्सनल लोन आधार कार्ड से कैसे ले – जन समर्थ लोन स्कीम के तहत आधार कार्ड की पर ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से लोन दिया जाता है. इस योजना को 6 जून 2022 भारत सरकार के द्वारा शुरु किया गया था. jan samarth loan yojana के तहत 20,000 तक तुरंत लोन प्राप्त कर सकते हैं। ये सरल और आसान आधार लोन प्रक्रिया है

मोबाइल की मदद से online loan app से aadhar card loan लिया जाता है. Paisabazar.com app, mPokket app, Kissht app, Paysense, navi loan app की सहायता से आधार कार्ड पर 10000 से 500000 का personal loan ले सकते है. आधार कार्ड के जरिये mobile app se loan लेने के लिए पैन कार्ड की डिटेल्स, और KYC का पूरा प्रोसेस करना होता है. मोबाइल अप्प सिबिल स्कोर को देखते हुए आधार कार्ड पर लोन (Aadhar Card Loan app) देते है.

अगर आपका सिविल 800 से अधिक है तो आपको तुरन्त आधार लोन मिल जायेगा. कम सिबिल स्कोर पर लोन देने वाली कई बैंक है जो आधार कार्ड और पैन कार्ड पर तुरंत पर्सनल लोन देती है.

आधार कार्ड लोन पात्रता (Aadhar Card Loan Eligibility)

  • आधार कार्ड पर लोन लेने के लिए भारतीय नागरिकता होनी चाहिए।
  • आपकी आयु कम से कम 21 वर्ष और 58 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
  • आपके पास एक चालू बैंक खाता होना चाहिए.
  • आधार कार्ड के साथ पैन कार्ड होना जरुरी है.
  • मोबाइल नंबर को आधार कार्ड से कनेक्ट होना चाहिए.
  • 20000 से अधिक का आधार कार्ड पर्सनल लोन के लिए सिबिल 750 से अधिक होना जरुरी है.
  • मोबाइल नंबर चाहिए, जिसकी मदद से आपको समय समय पर अपडेट sms के जरिये मिलेगा.

आधार कार्ड से लोन के लिए ऑफलाइन आवेदन कैसे करें | Aadhar Card Loan

सरकार ने युवाओ को आगे बढ़ने के लिए कई योजनाओ का गठन किया है. अगर कोई अपना बिज़नेस या अन्य किसी जरुरत के लिए पैसो की जरुरत होती है तो आप सरकार की लोन स्कीम का फायदा दे सकते है. सरकार ने व्यापार जगत के लोगो के लिए मुद्रा लोन योजना शुरु की है. आधार कार्ड की मदद से मुद्रा लोन के तहत 50000 से 10 लाख तक का लों ले सकते है.

तुरंत पैसो की जरुरत को पूरा करने के लिए जन समर्थ लोन स्कीम से 20000 का पर्सनल लोन आधार कार्ड पर बिना किसी परेशानी के ले सकते है. अगर आपको ऑनलाइन आधार लोन लेने में कोई परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो आप नजदीकी बैंक संस्था में जाकर सभी योजनाओं के बारे में बैंक लोन अधिकारी से जानकारी ले सकते हैं।

जानकारी की हिसाब से bank से loan का फॉर्म लेकर उसे भरने के बाद जरूरत के हिसाब से दस्तावेज जोड़ देना है। और फार्म को लोन अधिकारी के पास जमा कर देना है। सभी कागजात सही होने पर कुछ ही दिनों में लोन राशि आपके बैंक खाते में मिल जाएगी।

Aadhar card loan 20000 online apply | जन समर्थ लोन आवेदन कैसे करें?

  • तुरंत आधार कार्ड लोन के लिए जन समर्थ लोन ऑफिशल पोर्टल पर जाकर रजिस्टर करना है।
  • फिर मोबाइल नंबर डालें कैप्चा कोड दर्ज करे.
  • टर्म्स एंड कंडीशन पर क्लिक करके ओटीपी पर क्लिक करें।
  • यहां पर आपको “एजुकेशन लोन“, “एग्री लोन” और “बिजनेस लोन” दिखाई देंगे।
  • जिस प्रकार का लोन चाहिए आप उसे चुन सकते है।
  • 20000 का आधार कार्ड पर पर्सनल लोन के लिए आधार नंबर डाले.
  • आधार नंबर के बाद पैन कार्ड की डिटेल्स की शेयर करे.
  • सभी डाक्यूमेंट्स सही मिलने पर लोन राशी आपके खाते में ट्रान्सफर कर दी जाएगी.

निष्कर्ष

इस पोस्ट के माद्यम से 20 000 का तुरंत लोन कैसे लेते है इसके बारे में बिस्तार से बताया है. सिर्फ 5 मिनट में आधार कार्ड लोन लेने के लिए जन समर्थ लोन योजना आवेदन करके सीधे अपने अकाउंट में personal loan ले सकते है. बहुत सी मोबाइल एप्लीकेशन है जो आपको आधार कार्ड पर देती है पर इसका interest rate 12% से लेकर 24% सालाना हो सकता है कम व्याज दर पर लोन लेने के लिए sarkari loan scheme को चुने.

Leave a Comment