Pan Card Loan 50 000: तुरंत लोन चाहिए, अपने पैन कार्ड से ले सिर्फ 5 मिनट में लोन

Pan card loan 50 000 in hindi: क्या आप जानते है कि पैन कार्ड से लोन मिल सकता है अगर नहीं जानते है तो आपको बता दे. अपने पैन कार्ड पर 50 000 का लोन तुरंत ले सकते है. इसके लिए आपको सिर्फ अपने मोबाइल में लोन ऐप को इंस्टाल करना होगा और इस लोन ऐप में माध्यम से घर बैठे 50000 का लोन पैन कार्ड पर ले सकते है. ये पैन कार्ड पर तुरंत लोन देने वाला मोबाइल ऐप है.

किसी भी काम के लिए पैसो की जरूरत है. जिसके लिए आप अपने रिश्तेदारों से पैसा मांग रहे है. पर ये पैसा आपकी जरूरत को पूरा नहीं कर रहा है तो अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए लोन ऐप के माध्यम से कम व्याज पर लोन मिल सकता है. इसके लिए आपको सिर्फ पैन कार्ड की जरुरत होगी. यह एक तरह का पर्सनल लोन होता है. जिसे चुकाने के लिए मासिक किस्तों का सहारा ले सकते है.

पैन कार्ड क्या है?-Pan Card Loan 50 000

यह एक छोटा प्लास्टिक कार्ड है, जिसे भारतीय इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) जारी करता है। इसे इंग्लिश में ‘Permanent Account Number‘ (पारमानेंट अकाउंट नंबर) कहा जाता है। इस कार्ड पर 10 अंकों का नंबर के साथ आपकी फोटो भी होती है। सरकार भारत नागरिकों को वित्तीय गतिविधियों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए यह कार्ड प्रदान करती है.

इसे एक पहचान पत्र के रूप में देखा जा सकता है। भारत में पैन कार्ड के बिना बैंक से कोई भी वित्तीय संबंधित लेन-देन नहीं किया जा सकता है । बैंक खाता खोलने(bank account) के लिए पैन कार्ड आवश्यक होता है।

Pan Card Loan 50,000 Interest Rate: कम व्याज दर पर पैन कार्ड पर लोन कैसे मिलता है

अगर आपके पास यह कार्ड नहीं है तो आप पैन कार्ड के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है. इसके लिए आपसे आधार कार्ड की डिटेल्स मांगी जाती है. अगर पैन सर्द पर लोन लेना चाहते है. तो इसके लिए आपको पैन कार्ड की जरुरत पड़ेगी. कोई भी बित्तीय संस्था लोन देने से पहले आपका सिविल चेक करती है. अगर आपका सिबिल अच्छा होता है तो कम व्याज दर पर तुरंत लोन मिल जाता है. नहीं तो आपको लोन पर ज्यादा व्याज देनी पड़ सकती है.

Read Also:

पैन कार्ड पर लेने के लिए सिविल स्कोर- Pan Card Loan 50,000 Cibil Score

क्या मुझे 50,000 रुपये का पर्सनल लोन मिल सकता है? हाँ पैन कार्ड पर इस ऐप के माध्यम से कम व्याज पर तुरंत लोन मिल सकता है जिसके लिए आपका सिबिल 750 से अधिक होना चाहिए. अगर आपको अपना सिबिल नहीं पता है तो बैंक में जाकर पता कर सकते है या फिर सिविल स्कोर ऑनलाइन चेक कर सकते है.

अगर आप अपना सिबिल स्कोर जानते है तो बार बार सिबिल चेक नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से सिबिल स्कोर में कमी आती है.

अगर आपने ऑनलाइन अपना credit score चेक किया जिसमे आपका score 750 से भी कम है तो इस सिविल पर आपको पैन कार्ड पर लोन नहीं मिल सकता है. कम सिबिल पर लोन मिलता है जिसके लिए आपको लोन देने वाली प्राइवेट संस्था को चुनना होगा. आपको बता दे भारत में कई NBFC संस्थाए है जो आपको पैन कार्ड पर लोन देती है.

Pan Card Loan 50,000 Documents: पैन कार्ड पर लोन के लिए दस्तावेज

मोबाइल ऐप जो आपको पैन कार्ड पर लोन दे रही है इसके लिए आपको KYC process को पूरा करना होता है. KYC में आपके पर्सनल डाक्यूमेंट्स की जरूरत होती है उसके बाद ही आप लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है. जैसे-

  • आधार कार्ड (AAdhar card), पैन कार्ड (Pan card)
  • सैलरी स्लिप (Sallery Slip)
  • पासपोर्ट साइज फोटो (Passport size photo)
  • बैंक खाता नंबर (Bank Account Number)
  • मोबाईल नं (Register Mobile Number)

Pan Card Loan 50,000 Eligibility: पैन कार्ड पर पर्सनल लोन लेने के पात्रता

Pan card loan kisko mil skata hai – हमने यहाँ आपको एक ऐसे लोन ऐप के बारे में बताया है, जो पैन कार्ड पर पर्सनल लोन देता है। पैन कार्ड पर लोन लेने से पहले, आपको इसकी कुछ नियमों और शर्तों की जानकारी होनी चाहिए.

  1. भारत का वो हर व्यक्ति लोन ले सकता है जिसके पास पैन कार्ड होगा.
  2. पैन कार्ड से आधार कार्ड को लिंक होना जरूरी है.
  3. पैन कार्ड पर लोन लेने के लिए आयु 18 साल से अधिक होनी जरुरी है.
  4. कम व्याज दर पर लोन लेने के लिए आपका सिबिल 750 या 800 से अधिक होना चाहिए.
  5. आपका कोई पुराना बिज़नेस या सरकारी या प्राइवेट नोकरी होना जरुरी है.

Pan Card Loan App- पैन कार्ड पर तुरंत लोन देने वाली ऐप

भारत में कई लोन देने वाली फर्जी मोबाइल ऐप है जो आपसे आपकी जानकारी चुराती है. न ही आपको किसी प्रकार का लोन मिलता है और बार बार लोन रिजेक्ट होता है. लोन लेने से पहले लोन देने वाली ऐप के बारे में जानकारी जरुर ले.

जिस ऐप से लोन ले रहे है कही वो fake loan app तो नहीं है. जो आपसे सिर्फ जानकारी ले रही है. ऑनलाइन जाकर लोन देने वाली ऐप के रिव्यु को पढ़े, नहीं तो आपको पछताना भी पड़ सकता है.

गूगल प्ले स्टोर और apple store पर लोन प्राप्त करने के लिए कई मोबाइल ऐप्स उपलब्ध हैं। जैसे- True Balance Loan, Nira, Home Credit, PayMe India, truebalance loan apps, Instant loan app जैसे मोबाइल ऐप पैन कार्ड पर 1000 से लेकर 1 लाख तक का loan देती है.

पैन कार्ड पर लोन कैसे ले – Pan Card Loan 50,000 Online Apply

50000 का तुरंत loan लेने के लिए नीचे दिए गए steps को फॉलो करे. यहाँ हमने इंस्टेंट लोन ऐप की सहायता से urjent loan लेने के बारे में बताया है. पैन कार्ड के इस्तेमाल से ऑनलाइन पर्सनल लोन पाने के लिए चरण-

  • सबसे पहले मोबाइल में इंस्टेंट लोन ऐप को playstore से डाउनलोड करे.
  • download करने के बाद install करके app को open करे.
  • फिर मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी के साथ रजिस्टर करें.
  • उसके बाद बैंक खाता नंबर दर्ज करने के बाद पैन कार्ड नंबर डाले.
  • लोन राशि सीधे आपके बैंक खाते में जमा कर दी जाएगी.