Bank of Baroda E Mudra Loan 2024: अब तुरंत मिलेगा 50 हजार तक का लोन, सिर्फ 5 मिनट में होगी संपूर्ण प्रक्रिया

Bank of Baroda E Mudra Loan scheme in hindi: बैंक ऑफ बड़ोदा आपको बिना किसी गारंटर के 50,000 तक का लोन तुरंत ले सकते है। इसके लिए आपको bob E Mudra Loan के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा. इसके लिए मोबाइल से सिर्फ 5 मिनट में 50,000 तक का लोन BoB से प्राप्त कर सकते हैं! बैंक ऑफ बड़ोदा मुद्रा लोन अपने ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराती है। केंद्र सरकार ने मुद्रा लोन योजना की शुरुआत की है, जिसके तहत लोन लेना बहुत ही आसान और सरल है।

अगर आप बैंक ऑफ बड़ोदा के ग्राहक हैं और 50,000 तक का लोन लेना चाहते हैं, तो आप ऑनलाइन आवेदन (Bank of Baroda E mudra loan apply online 50,000) कर सकते हैं। आपको अपने दस्तावेजों को ऑनलाइन सबमिट करने की पूरी जानकारी इस लेख में उपलब्ध है।

कभी-कभी, व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए पैसो की आवश्यकता होती है, और इसी आवश्यकता पूरी करने के लिए बैंक से लोन लेने के बारे में विचार करते हैं। कई बैंक अपने ग्राहकों को व्यक्तिगत लोन (Personal Loan), शिक्षा लोन (Education Loan), व्यवसाय लोन(Business Loan), गृह लोन(Home Loan), वाहन लोन(Vehicle Loan), सोने पर लोन (Gold Loan) आदि जैसे विभिन्न प्रकार के लोन प्रदान करते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि यदि आपको तुरंत 50,000 रुपये का लोन चाहिए तो कैसे आवेदन करें.

PMMY के तहत छोटे व्यवसायों को मिलेगा 50000 का तुरंत लोन Bank of Baroda E-Mudra Loan

PMMY को प्रधानमंत्री मुद्रा योजना भी कहा जाता है इसके तहत बैंक ऑफ बड़ौदा से सरकार के मुद्रा ऋण योजना(Mudra loan yojana) के तहत 50 हजार से 1 लाख रुपये तक का व्यापारिक लोन आसानी से प्राप्त कर सकते हैं और माइक्रो और छोटे व्यवसायों वाले व्यक्ति 50,000 रुपये का मुद्रा लोन कैसे प्राप्त कर सकते हैं,

50,000 रुपये के तुरंत लोन के लिए आपको बैंक जाने की आवश्यकता नहीं है। आपको इसके लिए ऑनलाइन मुद्रा loan के लिए आवेदन करना होगा। bank से loan लेने से पहले आपको हर महीने कितना पैसा वापस करना है ये मुद्रा ईएमआई कैलकुलेटर (mudra loan calculator) से जानने की जरुरत है-

Bank of Baroda E Mudra Loan Calculator के लिए यहाँ क्लिक करे -> BOB E-Mudra Loan EMI Calculator 2024

बैंक ऑफ़ बड़ोदा की डिटेल्स 2024

बैंकबैंक ऑफ़ बड़ोदा | BOB | Bank of Baroda
लोन योजनाडिजिटल मुद्रा योजना | इ मुद्रा योजना | E-Mudra Yojana
कितना लोन मिल सकता है50000 से 10 लाख तक
मुद्रा लोन का उदेश्यमाइक्रो और छोटे व्यवसायों को लोन देना
कितने समय के लिए मिलता है3 वर्ष से 5 वर्ष के लिए
Mudra loan लेने के लिए गारंटर चाहिए1 लाख से ऊपर लोन के लिए 2 लोगों के हस्ताक्षर देने होंगे.
कैसे अप्लाई कर सकते हैऑनलाइन ,ऑफलाइन
मुद्रा लोन के लिए ब्याज दरेंबैंक के अनुसार

बैंक ऑफ़ बड़ोदा से मुद्रा लोन योजना का लाभ कैसे ले?

Bank of Baroda हर किसी को मुद्रा लोन नहीं देती है. इसके लिए आपके पास इस बैंक का खाता होना चाहिए और इस खाते को कम से कम 6 महीने पुराना होना आवश्यक है. पुराने खाते के माध्यम से आप मुद्रा लोन के लिए ऑनलाइन मुद्रा लोन के लिए आवेदन (online apply for mudra loan) कर सकते हैं.

बैंक ऑफ बड़ोदा से मुद्रा लोन लेने के लिए आप 50,000 तक का ऋण प्राप्त कर सकते हैं. अगर आपके पास बैंक ऑफ बड़ोदा का खाता नहीं है, तो आपको बैंक ऑफ बड़ोदा (bob bank account) में खाता खोलवाना होगा और इस नए खाते को 6 से 8 महीने तक चलाना होगा. तब ही आप बैंक ऑफ बड़ोदा ई मुद्रा ऋण प्राप्त करने के पात्र हो सकते हैं.

Bank Of Baroda E Mudra Loan Eligibility-पात्रता

(BOB)बैंक ऑफ बड़ौदा से मुद्रा लोन लेने के लिए Eligibility Criteria इस प्रकार है.

  • आवेदककर्ता भारतीय नागरिक होना चाहिए.
  • आयु कम से कम 22 वर्ष होनी चाहिए.
  • BOB (Bank Of Baroda) में खाता कम से कम 6 महीने पुराना होना चाहिए.
  • किसी भी बैंक में डिफॉल्टर नहीं होना चाहिए
  • लेनदेन का रिकॉर्ड अच्छा होना चाहिए.

बैंक ऑफ़ बड़ोदा से मुद्रा लोन के लिए जरुरी दस्तावेज | (BOB E Mudra Loan Document)

Identity Proof (पहचान पत्र)पैन कार्ड, वोटर आईडी, आधार कार्ड,ड्राइविंग लाइसेंस, या पासपोर्ट
बिज़नेस डाक्यूमेंट्स (business documents)जीएसटी (GST)
Address Proof (पते का प्रमाण पत्र)बिल, बैंक स्टेटमेंट या किराया
वित्तीय दस्तावेजबैंक विवरण, लाभ और हानि विवरण, और बैलेंस शीट

BOB Loan Benefits | बैंक ऑफ़ बड़ोदा से इ-मुद्रा लोन योजना के लाभ

Bank Of Baroda E Mudra Loan scheme ke fayde kya hai- बैंक ऑफ बड़ोदा के मुद्रा योजना से लोन लेने से आपको कई तरह से लाभ हो सकता है। यह बैंक आपको 1 लाख तक का पर्सनल लोन तुरंत प्रदान कर सकता है

अगर आप इस बैंक के ग्राहक हैं और आपके पास कोई व्यापार है या फिर नए व्यापार की शुरुआत करने की सोच रहे हैं, जिसके लिए आपको पर्सनल लोन की आवश्यकता है, तो आप इस योजना से लाभ उठा सकते हैं। इस योजना के अंतर्गत प्रदान किए जाने वाले लोन के लाभ को विस्तार से वर्णित किया गया है।

  • सिर्फ 5 मिनट में 50000 रुपये तक का लोन तुरंत मिल जायेगा.
  • 50 हजार तक का loan लेने के लिए बैंक में जाने के जरुरत नहीं है.
  • पहले से कोई बिजनेस है या नया बिजनेस शुरू करने के लिए भी इस स्कीम के तहत Bank Of Baroda E Mudra Loan आसानी से मिल जायेगा.
  • माइक्रो-यूनिट्स डेवलपमेंट एंड रिफाइनेंस एजेंसी (MUDRA) स्कीम के तहत बैंक ऑफ बड़ोदा से मुद्रा लोन लिया जा सकता है।
  • आपको बैंक के चक्कर नहीं कटने होंगें।
  • 10 लाख रुपए का लोन लेना है तो आपको बैंक में जाकर आवेदन करना होगा.

बैंक ऑफ़ बड़ोदा से मुद्रा लोन लेने के लिए फॉर्म को यहाँ से डाउनलोड करे | LOAN APPLICATION FORM PRADHAN MANTRI MUDRE YOJANA 2023 download Link – download BOB mudra loan yojana PDF Form

Bank of Baroda E Mudra loan online Apply 

बैंक ऑफ बड़ौदा ई मुद्रा लोन के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने की संपूर्ण प्रक्रिया के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करे.

  • बैंक ऑफ बड़ौदा की आधिकारिक वेबसाइट (https://Www.Bankofbaroda.In/) पर विजिट करें और “ऑनलाइन आवेदन करें” बटन को टच करें करें।
  • उपलब्ध ऋण उत्पादों की सूची से, ई-मुद्रा ऋण को चुने।
  • एप्लीकेशन लेटर में जरूरी जानकारी प्रदान करें, जिसमें आपकी पर्सनल और व्यावसायिक सूचना, कॉन्टैक्ट डिटेल्स और वित्तीय जानकारी शामिल है।
  • आवेदन पत्र में निर्देशित जरूरी दस्तावेजों को स्कैन करने के बाद अपलोड कर दें। इनमें पहचान प्रमाण, पता प्रमाण, व्यवसाय प्रमाण और वित्तीय जैसे डॉक्यूमेंट्स शामिल हो सकते हैं।
  • देशवासियों की इस परेशानी को मद्दे नज़र रखते हुए प्रधानमंत्री ने बैंक से लोन लेने की प्रोसेस को बेहद सरल बना दिया है। केंद्र सरकार के जरिए इस योजना का आरंभ इसीलिए किया गया है ताकि आप बहुत ही सरलता से अपने मोबाइल से 5 मिनट में 50 हजार तक का लोन ( BOB Loan ) बड़ी ही सहजता से अपने अकाउंट में ट्रांसफर करा लें।

आपको बता दें बैंक ऑफ बड़ौदा ई मुद्रा लोन ( Bank of Baroda E Mudra Loan) का लाभ उठाने के लिए आवेदकों के लिए कोई निर्देशित आयु सीमा नहीं है। जबकि आमतौर पर लोन लेने वाले आवेदकों की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए।