Instant Personal Loan: खराब क्रेडिट स्कोर और कोई इनकम प्रूफ नहीं, फिर भी मिलेगा कम ब्याज पर लाखों का लोन

Instant Personal Loan in hindi- खराब क्रेडिट स्कोर और कोई इनकम प्रूफ के बिना तुरंत पर्सनल लोन लेने का सबसे आसान तरीका है. जिसके लिए आपको कम व्याज दर पर Instant Personal Loan मिल जाता है. पैसो की जरूरत को पूरा करने के लिए खराब क्रेडिट स्कोर के बिना भी लोन मिलना आसान है. जिसके लिए करना होगा ये काम जो आपको तुरंत लोन मिल जाता है. पैसो की जरुरत को पूरा करने के लिए तत्काल पर्सनल लोन लेने के लिए क्या करना होगा. इस आर्टिकल के जरिये आप जानेगे कि खराब क्रेडिट स्कोर पर लोन कैसे ले सकते है.

बैंकों द्वारा कई प्रकार की लोन सुविधा लोगो के लिए प्रदान की जाती है. ग्राहक अपनी आर्थिक आवश्यकताओं के अनुसार बैंक से लोन के लिए आवेदन करता है. कई कारणों से बैंक आपको लोन नहीं देती है. जिसमे आपका क्रेडिट स्कोर बहुत महत्वपूर्ण होता है

ख़राब क्रेडिट स्कोर या कम सिविल होने पर पर्सनल लोन मिल सकता है सिविल ख़राब होने पर पर्सनल लोन कैसे लेते है, कम सिविल पर लोन कैसे मिलेगा, Instant Personal Loan के लिए कैसे अप्लाई करे, इसकी जानकारी यहाँ मिल जाएगी.

Instant Personal Loan 2024: तुरंत पर्सनल लोन के लिए क्रेडिट स्कोर कितना होना चाहिए

आज के समय में Instant Personal Loan कई तरीके से ले सकते है. आधार कार्ड से तुरंत लोन और पैन कार्ड से भी आसानी से पर्सनल लोन ले सकते है. कई प्राइवेट और सरकारी बैंक है जो आधार कार्ड और पैन कार्ड की मदद से personal loan देती है.

आपको बता दे Instant Personal Loan के लिए क्रेडिट स्कोर बहुत जरुरी होता है इसके बिना आपको किसी भी बैंक से लोन मिलना संभव नहीं होता है. बैंक सिबिल स्कोर के आधार पर पर्सनल लोन देती है. अगर आपका civil 750 या 800 से अधिक है तो Personal Loan instant मिल जाता है.

अगर आपका खराब क्रेडिट स्कोर है फिर भी आपको पर्सनल लोन की जरूरत है. तो बैंक कुछ लोन ऐसे भी उपलब्ध कराती हैं जो कमजोर क्रेडिट स्कोर या बिना आय प्रमाण के भी मिल जाता है.

खराब क्रेडिट स्कोर पर ले आसानी से तुरंत लोन | Instant Personal Loan on low credit score

instant personal loan – कम क्रेडिट स्कोर पा किसी भी बैंक से instant personal loan नहीं मिल रहा है तो गोल्ड लोन से तुरंत लाखो का लोन ले सकते है. gold loan के लिए किसी भी प्रकार का इनकम प्रूफ और सिविल स्कोर की भी जरुरत भी नहीं पड़ती है. बैंक और नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनीज (NBFCs) ग्राहकों की जरुरत के अनुरूप 2 करोड़ रुपये तक का गोल्ड लोन प्रदान करते हैं। gold loan 2 से 3 दिन के अन्दर ही आपको उपलब्ध हो जाता है,

कोई भी व्यक्ति बैंक से पर्सनल लोन के तहत गोल्ड लोन ले सकता है. ये तत्काल आर्थिक जरूरतों की पूर्ति के लिए एक सरल और आसान उपाय है। ज्यादातर लोग आपात स्थितियों में इस तरह का लोन लेते है.

गोल्ड लोन का लाभ उठाने के लिए आपको अपने गोल्ड को बैंक में गिरवी रखना होता है. बैंक आपके गोल्ड को पूरी तरह से जाच करके उस पर मिलने वाला लोन आपको बता देगी.

गोल्ड लोन चुकाने के लिए आपको 2 या 5 साल का समय मिलता है. पूरा लोन चुकाने के बाद भी आप अपने गोल्ड को बैंक से पुनः प्राप्त कर सकते है.

गोल्ड लोन पर लगने वाली ब्याज दरें | Instant Personal Gold Loan Interest Rate

पर्सनल लोन के मुकाबले गोल्ड लोन पर लगने वाला व्याज बहुत ही कम होता है.गोल्ड लोन की ब्याज दर 8 प्रतिशत वार्षिक से प्रारंभ होती है।

  1. कोटक महिंद्रा बैंक सोने पर लोन को 8 प्रतिशत से लेकर 24 प्रतिशत तक की दरों पर प्रदान करता है।
  2. भारतीय स्टेट बैंक(SBI) का गोल्ड लोन 8.70 से 9.80 प्रतिशत की वार्षिक दर पर देता है.
  3. एचडीएफसी बैंक गोल्ड लोन (HDFC Bank Gold Loan) की ब्याज दरें 11 से 16 प्रतिशत के बीच होती हैं।
  4. पंजाब नेशनल बैंक गोल्ड लोन को 8.65 से 9.25 प्रतिशत की दर से देता है।

गोल्ड लोन की विशेषताएं | Benefits of Gold Loan in Hindi

एक प्रकार का सुरक्षित ऋण होता है जिसमें आप अपने सोने को आवश्यकता पड़ने पर बैंक या वित्तीय संस्था को कुछ समय के लिए गिरवी देते हैं और उसके विरूद्ध एक निर्धारित ब्याज दर पर ऋण प्राप्त करते हैं। गोल्ड लोन की कुछ मुख्य विशेषताएँ निम्नलिखित होती हैं:

  1. गोल्ड लोन एक सुरक्षित लोन होता है, क्योंकि आप तुरंत पैसो की आवश्यकता पड़ने पर ही गोल्ड को गिरवी रख सकते हैं।
  2. गोल्ड लोन लेने के लिए सिबिल स्कोर की आवश्यकता नहीं पड़ती।
  3. गोल्ड लोन की ब्याज दरें आमतौर पर अन्य ऋणों की तुलना में कम होती है.
  4. गोल्ड लोन चुकाने की अवधि 3 महीने से लेकर 5 वर्षों तक हो सकती है.
  5. कम प्रोसेसिंग शुल्क में लाखो का लोन ले सकते है.

Read Also-