Mobile Se Ghar Baithe Loan Kaise Le: बिना इनकम प्रूफ के, कम सिविल स्कोर पर सिर्फ 5 मिनट में घर बैठे ₹50000 तक लोन लें

Mobile Se Ghar Baithe Loan Kaise Le 2024: अगर आप घर बैठे लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं, लेकिन आपको कम ब्याज पर लोन कैसे प्राप्त करें और बिना इनकम प्रूफ के लोन मिल सकता है या नहीं, इस बारे में जानकारी नहीं है, तो इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि आप मोबाइल से घर बैठे लोन कैसे प्राप्त कर सकते हैं। इसके साथ ही, कम ब्याज दर पर लोन लेने के लिए कौन-कौन से आवश्यक दस्तावेज चाहिए, यह भी जानेंगे।

मार्केट में कई मोबाइल एप्लिकेशंस हैं जो लोन देने का काम करती हैं। ये बिना इनकम प्रूफ और कुछ आवश्यक दस्तावेजों के साथ पर्सनल लोन प्रदान करती हैं। लोन चुकाने के लिए भी आपको पर्याप्त समय मिलता है। अगर आपको अर्जेंट पैसे की जरूरत है और आप लोन के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया जानना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

Mobile Se Ghar Baithe Loan Kaise Le: बिना इनकम प्रूफ के मोबाइल से घर बैठे लोन कैसे ले सकते है

अब आपको किसी भी बैंक के चक्कर काटने या किसी के सामने हाथ फैलाने की जरूरत नहीं है। बस अपने मोबाइल से घर बैठे लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। डिजिटल तरीके से, मोबाइल का उपयोग करके 10,000 से 10 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने मोबाइल फोन में एक लोन एप्लिकेशन इंस्टॉल करनी होगी और Google Play Store पर वेरिफाइड लोन ऐप के माध्यम से ऑनलाइन अप्लाई करना होगा।

इसके लिए आपको किसी भी बैंक जाने की आवश्यकता नहीं है। महज 5 मिनट में लोन एप्लिकेशन का अप्रूवल मिल जाता है, और लोन राशि तुरंत आवेदक के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दी जाती है।

तुरंत लोन लेने वाली मोबाइल एप्लीकेशन | Mobile Se Ghar Baithe Loan Kaise Le

Real Loan App List 2024: अगर आप अपने मोबाइल से घर बैठे लोन लेने की सोच रहे हैं और आवेदन की प्रक्रिया जानना चाहते हैं, तो आपको कुछ लोन एप्लिकेशंस डाउनलोड करनी होंगी। इनमें से कुछ प्रमुख हैं: Money View App, Paytm App, MobiKwik App, Google Pay App, और True Balance App। ये सभी एप्लिकेशंस लोन प्रदान करती हैं और आपको घर बैठे आसानी से लोन मिल सकता है।

इन लोन ऐप्स के माध्यम से ऑनलाइन लोन लेना बहुत आसान है, लेकिन इसके लिए आपके पास आधार कार्ड होना चाहिए, क्योंकि ये सभी लोन आधार कार्ड के माध्यम से ही प्रदान करते हैं। कम ब्याज पर पर्सनल लोन प्राप्त करने के लिए आपका सिबिल स्कोर 750 से अधिक होना जरूरी है। हालांकि, यदि आपका सिबिल स्कोर कम है, तो भी आप लोन प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको आधार कार्ड और पैन कार्ड की आवश्यकता होगी।

अगर आपका सिबिल स्कोर 400 से 600 के बीच है, तो भी आपको पर्सनल लोन मिल सकता है, लेकिन इसके लिए आपको लोन देने वाली कंपनी को कुछ दस्तावेज प्रदान करने होंगे। कम सिबिल स्कोर और बिना इनकम प्रूफ के लोन लेने के लिए आपको आधार कार्ड और पैन कार्ड की आवश्यकता होगी। लोन देने वाली कंपनी आपके सिबिल स्कोर के आधार पर लोन की राशि तय करती है।

Mobile Se Ghar Baithe Loan Kaise Le | मोबाइल से तत्काल 50,000 रुपये कैसे प्राप्त करें?

(KYC) ई-वेरीफिकेशन पूरा करने के लिए आधार कार्ड और पैन कार्ड की आवश्यकता होती है। आधार कार्ड के माध्यम से लोन देने वाली ऐप आपके एड्रेस को वेरीफाई करती है। एड्रेस वेरीफिकेशन के बाद, आधार कार्ड और पैन कार्ड की सहायता से आप तुरंत लोन प्राप्त कर सकते हैं। अच्छा क्रेडिट स्कोर होने पर आपको कम ब्याज दर और अधिक समय अवधि मिल सकती है।

Mobile Se Ghar Baithe Loan Kaise Le | डॉक्यूमेंट?

घर बैठे मोबाइल से लोन लेने के लिए आपके पास कुछ अन्य डॉक्यूमेंट होने चाहिए जो आपको तुरंत लोन दिला सके. अर्जेंट लोन लेने के लिए कौन-कौन डॉक्यूमेंट चाहिए. जिसके नाम नीचे निर्मित प्रकार से बताए गए हैं।

  • आधार कार्ड मोबाइल नंबर लिंक होना अनिवार्य
  • पैन कार्ड
  • बैंक अकाउंट
  • बैंक स्टेटमेंट पिछले 3 महीने का
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी

Mobile Se Ghar Baithe Loan Kaise Le: मोबाइल से घर बैठे लोन के लिए अप्लाई करें

  1. सबसे पहले, आपको अपने पसंदीदा लोन एप्लिकेशन को डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा।
  2. फिर, मोबाइल नंबर के साथ लॉगिन करें।
  3. इसके बाद, लोन विकल्प पर क्लिक करके आवेदन करें।
  4. अब, अपना आवेदन फाइनल सबमिट करें।
  5. थोड़ी देर बाद, एप्लिकेशन आपका वेरिफिकेशन करेगा और आपको लोन की राशि की जानकारी मिल जाएगी।
  6. इसके बाद, लोन विकल्प पर क्लिक करके अपनी बैंकिंग विवरण दर्ज करें।
  7. फिर, अपना आवेदन फाइनल सबमिट करें।
  8. कुछ समय में, लोन राशि आपके बैंक खाते में ट्रांसफर हो जाएगी।

Leave a Comment